Simple Save SBI Credit Card Benefits in hindi

Simple Save SBI Credit card Benefits

Simple Save SBI Credit Card Benefits in Hindi, SBI Simple Save Credit Card Online Apply, SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड क्रेडिट लिमिट क्या है? Annual fee, लिमिट बढ़ाने का तरीका:, योग्यता  Etc.

SBI Simply Save SBI का एक Best Credit Card है जिससे आप हर वर्ष (साल) हजारो रूपये बचा सकते है क्योकि इस Credit Card से जब भी पैसे खर्च करेगे तो हर एक इसपोंड पर Reward Point मिलते है। 

SBI Credit Card Apply करने का Process बिलकुल Simple है इसके लिए आप Online Apply कर सकते है। अगर आप का सिविल स्कोर अच्छा है तो यह Credit Card आप को ऑनलाइन ही मिल जायेगा। 

तो आज के इस अर्टिकल में SBI Simple Save Credit card Benefits, SBI Credit Card Apply करने का Process बताने वाला हू। 

SBI Simple Save Credit Card Benefits In Hindi

Users Rating

1270 User ने इसे 4.5 की Rating दिया है मतलब यह क्रेडिट कार्ड अच्छा है अगर फीस की बात करे तो उसके लिए आप को 499 रु हर साल देने होते है लेकिन ये फीस आप को वापस मिल जाएगी अगर आप 1 साल में इससे 1 लाख रूपये एक्स्पंडकर लेते है। 

इससे अप को Welcome Benefits भी मिलता है कार्ड मिलने के बाद अगर 60 दिनों में 2000 रूपये खर्च कर लेते है।(जो की आप आसानी से कर सकते है) अगर आप इस कार्ड से Movies, Department Stores, Grocery और Dining Spends पर खर्च करते है। 

10 गुना तक के Reward Point 

तो आप को हर एक 150 रूपये एस्पंड करने पर 10x Reward Point मिलेगे इसके आलावा दूसरी सभी कैटगरी पर पैसे खर्च करते है हर 150 रूपये पर एक Reward Point मिलेगे। 

सिंप्लीसेव क्रेडिट कार्ड के अन्य फायदें

एक साल में इससे 100000 रूपये स्पेंड कर लेते है तो इसकी Annual Fee 499 रूपये आप को नही देनी होगी

अगर इंडिया के किसी भी पेट्रोल पम्प पर 500 से 3000 रु तक का Fuel डलवाते है तो एक 1% Fuel Surcharge नही देना होगा।

 अगर आप 2500 रूपये ज्यादा के Shopping करते है तो उसको आप EMI में Convert कर सकते है वही किसी Family Member के लिए इस कार्ड पर एक Add on card लेना चाहते है तो उसके लिए कोई Fee नही देनी होगी।

 ये कुछ benefits है जो Simple Save Credit Card के साथ मिलते है चलिए जानते है क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करते है 

SBI Simple Save Credit Card Online Apply 

Simply Save क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन आवेदन करना बहुत आसान है। यहां हम आपको SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की विस्तृत प्रक्रिया बताएँगे।

SBI Simple Save Credit Card Online Apply करने के लिए आप को इस पेज पर जाना होगा।  

इस पेज पर आने के लिए click पर click करे। 

इससे Start Apply Journey पर click करेगे आप के सामने Simply Save SBI Card आ जायेगा।

Personal Details:

Personal Details पर Click करेगे इसमें अपना Name डालेगे (First Name, Middle name, Last Name) Mobile Number डालेगे Term को accept करेगे इसके बाद Continue करेगे। 

OTP यहा डाल कर Confirm OTP पर click करे।

City:

अब अपनी सिटी का Name डाल कर Search करेगे आप के सामने आप की सिटी आ जाएगी सेलेक्ट करेगे Confirm city पर click करेगे। 

इसके बाद अपना Pan Card Number और Date of Birth डाल कर Confirm करेगे।  

उसके बाद Mother Name और Email ID डाल कर Continue करेगे।

Professional Details Fill: 

 इसमे आप select कर  लेगे की आप Salaried Person, Self Employed Person, Retired Person उसके बाद Continue.

अपने कंपनी का name और Designation डालकर Continue करेगे। 

इसमें अपना Dejenation address फिल करेगे Continue.

DigiLocker for instant KYC Verification:

Instant KYC Verification के लिए Continue to Digilocker Click करेगे इसमें आप अपना Aadhaar Number और कैप्चर फिल करके Next करेगे। 

 आधार से जो मोबाइल नंबर link है उस पर एक OTP जायेगा उसे fill कर Continue करेगे।

 DigiLocker में अपने जो पिन सेट किया है वह आप यहा डालेगे Continue करेगे (अगर पिन भूल गये है तो Forgot कर लेगे)

अपना Date of Birth सलेक्ट करके Continue करेगे जो पिन सेट करना चाहते है वह पिन यहा डालेगे इसके बाद Continue.

इसके बाद Allow करेगे आधार कार्ड से यह आप का address ले लेगा अगर आप को इसी address पर डिलवरी करना है तो सलेक्ट करेगे और अगर आप को किसी और address पर डिलवरी करना है तो आप My address has Change पर click कर नया address फिल करके Continue करेगे।

आप की application सक्सेज फुल हो जाएगी। 

Application को Submit होने के बाद आप के application को verification किया जायेगा इसके लिए   SBI card के तरफ से एक Call आएगा वह आप से कुछ Details पूछेगा आप को बतानी होगी।

अगर आप किसी दुसरे कार्ड के लिए eligible है तो आप से बोलेगा आप दुसरे कार्ड के लिए भी eligible है आप वह भी ले सकते है ।

लेकिन आप को बोलना है Simply Save card ही चाहिए क्योकि हो सकता दुसरे कार्ड की फीस ज्यादा हो जैसे की SBI premium credit card की फीस 3000 रु पर years होती है। इसके बाद आपके address पर agent विजित करेगे और आप का बायोमेट्रिक करेगा।और आप का application approve हो जायेगा।और आप के address पर कार्ड send कर दिया जायेगा । 

Note:- क्रेडिट कार्ड मिलने के बाद आप को SBI card application को डाउनलोड करके सेटप कर लेना है ।

SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड क्रेडिट लिमिट क्या है?

SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड एक लोकप्रिय क्रेडिट कार्ड है जो SBI द्वारा जारी किया गया है। इस कार्ड की क्रेडिट लिमिट विभिन्न हो सकती है।आमतौर पर, SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट रुपये 20,000 से रुपये 5 लाख तक हो सकती है।

क्रेडिट लिमिट बढ़ाने का तरीका:

अगर आपको लगता है कि आपको अपने SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट बढ़ानी चाहिए, तो आप इसे बढ़ाने के लिए निम्नलिखित कदम उठा सकते हैं:

अपने बैंक में जाएँ: सबसे पहले, आपको अपने SBI बैंक ब्रांच में जाना होगा। वहां आपको एक क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के लिए आवेदन पत्र भरना होगा।

आवेदन दर्ज करें: आपको अपने SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड के लिए एक लिखित आवेदन पत्र भरना होगा जिसमें आपको अपनी क्रेडिट लिमिट बढ़ाने की अनुरोध करना होगा।

क्रेडिट लिमिट बढ़ाने की अनुमति प्राप्त करें: अगर आपके आवेदन पत्र में सभी विवरण ठीक होंगे और आपका क्रेडिट रिपोर्ट स्वस्थ होगा, तो आपको क्रेडिट लिमिट बढ़ाने की अनुमति मिल जाएगी।

अपने क्रेडिट लिमिट का उपयोग करें: क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के बाद, आप अधिक खर्च कर सकते हैं। लेकिन आपको स्वस्थ मनोरंजन के लिए इसे बहुत ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए।

नियमित भुगतान करें: SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के बाद, आपको अपने खर्चों को समय पर चुकता करना होगा। आप नियमित भुगतान करके अपने क्रेडिट स्कोर को अच्छा रख सकते हैं और अपनी क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के लिए एक और आवेदन भी कर सकते हैं।

इन सभी कदमों के बाद, आप अपने SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट बढ़ा सकते हैं। ध्यान दें कि अधिक खर्च करने से पहले आपको आवश्यकतानुसार ही खर्च करना चाहिए

SBI simply save credit card credit annual fee in Hindi

annual fee की बात करे तो हर साल आप को 499 रूपये देने होते है लेकिन यदि एक साल में एक लाख रूपये simply save credit card से खर्च करते है है तो आप की annual fee वापस कर दिया जाता है  और आप का कोई कोई फीस नही देनी होगी

Simply Save Credit card योग्यता

मानदंड    आयु   आय
Salaried Person18 वर्ष – 70  वर्ष20,000 रुपए प्रति माह
Self Employed Person21 वर्ष – 65 वर्ष20,000 रुपए प्रति माह (ITR के अनुसार)

FAQs

Q –क्या Simply Save sbi credit card से दूसरे कार्ड की पेमेंट की जा सकती है?

Ans- हाँ, SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड का उपयोग दूसरे कार्ड की पेमेंट करने के लिए किया जा सकता है। आप अपने Simply Save कार्ड के द्वारा दूसरे क्रेडिट कार्ड के लिए बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं।

Q- क्या Simply Save sbi क्रेडिट कार्ड best credit card for middle class में गिना जाता है?

Ans- हाँ, SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड middle class के लोगों के लिए एक बेहतरीन क्रेडिट कार्ड माना जाता है। इसके कई कारण हैं जैसे कि इसकी खरीदारी आसान होती है और यह क्रेडिट कार्ड बिना शुल्क के भी उपलब्ध है। इसके अलावा, यह कार्ड रेस्टोरेंट, दुकानों, बुकिंग यात्रा और इंटरनेट शॉपिंग जैसे विभिन्न शॉपिंग के लिए अत्यधिक उपयोगी होता है।

 Q- क्या मै sbi सिम्पली सेव कार्ड का उपयोग करके बिजली और फ़ोन बिलो का भुगतान कर सकता है?

Ans- हाँ, आप SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड का उपयोग बिजली और फोन बिल के भुगतान के लिए कर सकते हैं। इसके लिए, आपको अपने बिल के भुगतान करने के लिए बैंक या सेवा प्रदाता की वेबसाइट पर जाना होगा और अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरकर आप बिल का भुगतान कर सकते हैं।

Q- क्या sbi क्रेडिट कार्ड से कैस निकाल सकते है?

Ans- Yes SBI Simply Save क्रेडिट कार्ड से कैैैश निकल सकते है।

इसे भी पढ़े 

B.A Course ( बी ए कोर्स ) क्या है

Bank of Baroda Zero Balance Account Opening kaise kre

एसएससी का फुल फॉर्म क्या है

शौचालय योजना ऑनलाइन फॉर्म 2023

Cloud computing क्या है

आज आपने क्या सिखा

मै उम्मीद करता हु आप को हमारा यह पोस्ट Simple Save SBI Credit Card Benefits in hindi के बारे में पूरी जानकारी दी और मै पूरी उम्मीद करता हु सिम्पली क्रेडिट कार्ड के बारे में समझ में आ गया होगा

मेरा आप सभी पाठको से सिपारिस है की आप सब यह जानकारी अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों मित्रो में शेयर करे  इससे सबको बहुत लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ।

आपको यह लेख  सिम्पली क्रेडिट कार्ड  इन हिंदी कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले।

आप सभी को हृदय से  धन्यबाद …..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *